ज़ी टीवी ने दी साल 2021 को विदाई; 2022 में दर्शकों के लेकर आ रहा है शानदार कार्यक्रमों की बहार

जहां नया साल करीब आ रहा है, वहीं सभी लोग गुजरे हुए साल को याद कर रहे हैं

भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री के लिए 2021 की शुरुआत बड़ी अनिश्चितता भरी हुई, हालांकि ज़ी टीवी ने इसे एक अवसर के रूप में लिया और अपने दर्शकों को प्रेरणा भरी कहानियां दिखाईं और अपने सभी शोज़ के जरिए उनमें एक उम्मीद जगाई। साल 2021 में इस चैनल ने कुछ विचारोत्तेजक और जिंदगी से बड़ी कहानियां प्रस्तुत कीं, जिसने दर्शकों को टीवी स्क्रीन्स से बांधे रखा। दर्शकों के निराशा भरे दौर में उनके बीच खुशियां बांटने के लिए चैनल ने दो कॉमेडी शोज़ भी शुरू किए। अपने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करने के लिए यह चैनल अपने वर्तमान शोज़ में लगातार नए मोड़ दिखाता रहा। कुल मिलाकर, ज़ी टीवी के लिए यह साल बड़ा हलचल भरा रहा। आइए देखते हैं गुजरे साल में ज़ी टीवी ने दर्शकों के लिए क्या-क्या प्रस्तुत किया। 2021 की एक धमाकेदार शुरुआत!
नए साल की शुरुआत में दर्शकों को इम्प्रेस करते हुए ज़ी टीवी ने दो नए शोज़ प्रस्तुत किए। इनमें से पहला एक दिलचस्प और प्रेरणादायक फिक्शन शो तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी था, जिसके बाद लीक से हटकर एक अभूतपूर्व सिंगिंग रियलिटी शो इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग प्रस्तुत किया गया।

दो अलग-अलग इंसानों का खास रोमांस – तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी
अमृतसर की पृष्ठभूमि पर आधारित तेरी मेरी इक्क जिंदड़ी, दो दीवाने लेकिन एक दूसरे से बिल्कुल अलग इंसानों की नाटकीय कहानी थी, जो जिंदगी में अपने अलग-अलग नजरियों के बावजूद एक दूसरे से प्यार कर बैठते हैं। जहां जोगी (अध्विक महाजन) एक ऐसा इंसान था, जो दुनिया की भागदौड़ का हिस्सा बनने से इंकार कर देता है, वहीं माही (अमनदीप सिद्धू) घर के कामकाज में पूरी तरह निपुण होने के साथ-साथ अमृतसर की पहली ऐसी लड़की थी, जो महिला यात्रियों के लिए टैक्सी चलाती थी। वो ऐसी कैब सर्विस शुरू करना चाहती है, जो सिर्फ महिला यात्रियों को सेवा देती हो और इस तरह वो खुद अपनी तकदीर की कमान संभालना चाहती है। इस शो के जरिए ज़ी टीवी ने अपने दर्शकों को इस बात के लिए प्रेरित किया कि यदि दिल से किसी चीज को पाने की कोशिश की जाए तो जिंदगी में कोई भी कुछ भी हासिल कर सकता है। इस शो ने यह विश्वास भी मजबूत कर दिया कि प्यार हमेशा परफेक्शन नहीं देखता और जिंदगी में दो अलग-अलग तरह का नजरिया रखने वाले लोगों को भी एक दूसरे से प्यार हो सकता है।

सबसे पहली म्यूज़िकल लीग – इंडियन प्रो म्यूज़िकल लीग

ज़ी टीवी ने फैदम पिक्चर्स के साथ मिलकर दुनिया की पहली म्यूज़िक लीग चैंपियनशिप इंडियन प्रो म्यूज़िक लीग प्रस्तुत की, जिसमें संगीत की दुनिया में प्रतिस्पर्धी स्पोर्ट्स लीग का रोमांच शामिल किया गया। इस मेगा रियलिटी शो में कैलाश खेर, शिल्पा राव, जावेद अली, भूमि त्रिवेदी, शान, आकृति कक्कड़, मीका सिंह, असीस कौर, अंकित तिवारी, पायल देव, साजिद खान और नेहा भसीन ने अलग-अलग क्षेत्रों का प्रतिनिधित्व किया और आईपीएमएल के मंच पर जोरदार मुकाबला किया। इस मंच पर ए. आर. रहमान, सलमान खान और गोविंदा जैसे लेजेंड्स भी नजर आए, साथ ही कुछ मनमोहक नए टैलेंट ने दर्शकों का दिल जीत लिया। इस शो के अंत में ब्रांड एंबेसडर बॉबी देओल की टीम पंजाब लायन्स को इस सीजन का विजेता घोषित किया गया।

एक बार फिर लोगों की जिंदगियों में बिखेरी हंसी

जहां महामारी के चलते बेहद निराशाजनक माहौल बन गया था, वहीं इस दौरान ज़ी टीवी ने देश का मूड संवारने के लिए दो अनोखे और मजेदार कॉमेडी शोज़ प्रस्तुत किए, जिसने सभी को हंसी का वो माहौल दिया, जिसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी।
बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों के साथ चल पड़ा हंसी का दौर – द हैप्पी ऑवर शो
कोविड-19 महामारी की दूसरी घातक लहर के दौरान इस चैनल ने द हैप्पी ऑवर शो के जरिए पूरे देश के चेहरों पर हंसी बिखेरने का प्रयास किया। विघ्नेश पांडे के साथ-साथ इंडियाज बेस्ट ड्रामेबाज सीजन – 3 की विजेता दीपाली बोरकर और कंटेस्टेंट गर्वित पारीक द्वारा होस्ट किया गया यह रियलिटी शो हल्की-फुल्की हंसी-मजाक और शरारतों के साथ कुछ बेहद खुशनुमा पल लेकर आया। इसमें उन बॉलीवुड सितारों को केंद्र में रखा गया था, जो साल 2010 से लेकर अब तक के ज़ी टीवी के रियलिटी शोज़ में आए थे।

भारत के बेस्ट कॉमेडियंस के साथ दूर किया तनाव – ज़ी कॉमेडी शो

अपनी गुदगुदाने वाली जोरदार कॉमेडी के साथ दर्शकों का मूड संवारने के उद्देश्य से ज़ी टीवी ने ज़ी कॉमेडी शो में स्टैंडअप से लेकर मजेदार स्किट्स तक और स्पूफ्स से लेकर पैरोडीज़ तक, कॉमेडी का एक पूरा जहान प्रस्तुत किया। इस कॉमेडी शो में अली असगर, सुगंधा मिश्रा भोसले, डॉ संकेत भोसले, गौरव दुबे, बलराज, सिद्धार्थ सागर, तेजस्वी प्रकाश, मुबीन सौदागर, चित्राशी रावत, आदित्य नारायण और पुनीत जे. पाठक जैसे देश के बेहतरीन कॉमेडियंस एवं आर्टिस्ट्स शामिल थे, जिनका चौलेंज था कि वे लाफिंग बुद्धा फराह खान को खूब हंसाएं। जहां इन आर्टिस्ट्स के द्वारा प्रस्तुत किए गए कॉमिक एक्ट्स इस शो का प्रमुख आकर्षण था, वहीं रवीना टंडन, बादशाह, मीका सिंह, जूही चावला, उर्मिला मातोंडकर, तापसी पन्नू, शान, कैलाश खेर, प्रतीक गांधी, कुमार सानू, चंकी पांडे एवं अन्य सितारों की स्पेशल अपीयरेंस ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा। इनमें निक्की तंबोली, राखी सावंत और अन्य कलाकारों के वीकली एक्ट्स ने भी इस शो में खास तड़का लगाया और दर्शकों को जमकर हंसाया।

ज़ी टीवी के कुटुंब में नए सदस्यों का स्वागत
जिंदगी, प्यार, कर्म और भाग्य की कहानी – भाग्य लक्ष्मी

मुंबई की पृष्ठभूमि पर आधारित भाग्य लक्ष्मी एक क्लासिक कहानी है, जो यह बताती है कि निस्वार्थ भाव और अच्छे कर्मों का सबसे बड़ा फल होता है अच्छा भाग्य। यह नया प्राइमटाइम ड्रामा लक्ष्मी की कहानी दिखाता है, जो सीमित साधनों में जीने वाली एक निस्वार्थ लड़की है और अपनी गरीबी और जिंदगी की मुश्किलों के बावजूद हमेशा अपनी जरूरतों से पहले दूसरों की जरूरतों का ख्याल रखती है। इस कहानी ने दर्शकों को लक्ष्मी से प्यार करने पर मजबूर कर दिया है, जो हर दिन हजारों तरीकों से दूसरों की खुशियों के लिए जीती है। टेलीविजन एक्ट्रेस ऐश्वर्या खरे लक्ष्मी का रोल निभा रही हैं और रोहित सुचंती ऋषि ओबेरॉय की भूमिका में हैं। इस शो ने सभी के दिलों में अपनी जगह बना ली है और इस समय साल के टॉप रेटेड भारतीय शोज़ में से एक बना हुआ है।
डबल बोनांज़ा – मीत और रिश्तों का मांझा
अपने दर्शकों को दो नए शोज़ पेश करते हुए ज़ी टीवी ने मीत और रिश्तों का मांझा लॉन्च किया जो आधुनिक समाज के ताने-बाने को बदल देंगे,

कभी ना नहीं कहना – रिश्तों का मांझा
रिश्तों का मांझा दीया और अर्जुन की एक प्रेम कहानी है,

जो एक ही खेल के खिलाड़ी हैं लेकिन जिंदगी, उम्मीद और सकारात्मक रुख अपनाने के मामले में दोनों एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। इस शो की लीड नायिका दीया की जिंदगी का फलसफा है – ‘कुछ तो तोड़ निकाल ही लेंगे।‘ दूसरी ओर, अर्जुन एक पूर्व बैडमिंटन चैंपियन हैं, जो अपने करियर के एक स्कैंडल के बाद जिंदगी से हार मान बैठता है। ऐसे में दीया अर्जुन में दोबारा विश्वास और आशा की किरण जगाती है, क्योंकि दीया मानती है कि ‘यदि सबकुछ ठीक नहीं है, तो यह अंत नहीं है।‘ यही इस कहानी का सार है। अपने लॉन्च के समय से ही इस शो ने दर्शकों को अपनी सीट से बांधे रखा है और वे यह जानना चाहते हैं कि दीया और अर्जुन की कहानी किस तरह आगे बढ़ती है और वो कैसे एक दूसरे की मदद करते हैं।
लैंगिक भेदभाव की दीवारों को तोड़ती मीत
ज़ी टीवी द्वारा हाल ही में लॉन्च किया गया प्री-प्राइमटाइम ड्रामा ‘मीत‘ दर्शकों को हरियाणा की एक उत्साही लड़की मीत के सफर पर ले जाता है, जो इस धारणा के विरुद्ध कि केवल एक लड़का ही घर का चिराग होता है, अपने परिवार के लिए घर की चिराग है। वो ना सिर्फ अपने परिवार की इकलौती कमाने वाली है, बल्कि लड़के-लड़कियों को लेकर बनाए गए समाज के नियमों को भी तोड़ती है। वो हर स्थिति में एक ‘फिक्सर‘ बन जाती है, जिसे आम तौर लड़कों का काम माना जाता है। आशी सिंह मीत हुड्डा का रोल निभा रही हैं और मेल लीड किरदार में शगुन पांडे हैं। जब से यह शो लॉन्च हुआ है, तब से ही इसने दर्शकों में जागरूकता जगाई है, साथ ही सभी का खूब मनोरंजन किया है।

सबसे पॉपुलर सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा की वापसी

सबसे लंबे समय तक चलने वाले सिंगिंग रियलिटी शो सारेगामापा के 26 सालों का जश्न मनाते हुए ज़ी टीवी ने इस साल म्यूज़िक का सबसे बड़ा त्यौहार प्रस्तुत किया। इस शो ने देश के सभी उभरते गायकों को इस शो का हिस्सा बनने और शंकर महादेवन, विशाल ददलानी और हिमेश रेशमिया जैसे जजों और म्यूज़िक मैस्ट्रोज़ से मार्गदर्शन पाने का एक बड़ा अवसर दिया है। इस शो को आदित्य नारायण होस्ट कर रहे हैं। जहां इस शो में टॉप 16 कंटेस्टेंट्स अपनी मनमोहक परफॉर्मेंस के साथ दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं, वहीं सलमान खान, सारा अली खान, शाहिद कपूर, ज़ीनत अमान एवं अन्य सितारों की विशेष मौजूदगी ने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है।

एक ख्याल रखने वाली नर्स और उसके मरीज के दिल छू लेने वाले रिश्ते की कहानी – अगर तुम ना होते

एक ताजगी भरे रोमांटिक ड्रामा के साथ अपने दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए ज़ी टीवी ने अगर तुम ना होते पेश किया, जो यह दिखाता है कि अपने मरीज का इलाज करने के लिए एक नर्स किस हद तक जाती है, जबकि अच्छे से अच्छे डॉक्टरों ने उस मरीज के सामने अपने हाथ खड़े कर दिए हैं। शायद उनके बीच अतीत का एक खास रिश्ता है, जिसकी वजह से नर्स को उस मरीज से खास लगाव है! यह कहानी एक नर्स नियति मिश्रा (सिमरन कौर) और उनके मरीज अभिमन्यु पांडे (हिमांशु सोनी) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक अमीर आकर्षक और सामान्य नजर आने वाला युवक है, लेकिन असल में वो मानसिक रूप से अस्थिर है और अक्सर आक्रामक हो जाता है।परी कथा वाले रोमांस में आया एक ट्विस्ट – तेरे बिना जिया जाए ना दर्शकों को कुछ अलग दिखाने की चाहत में ज़ी टीवी ने एक बिल्कुल नई कहानी प्रस्तुत की जिसमें दिखाया गया है कि जब आप किसी चीज को दिल से चाहते हैं, तो सारी कायनात उसे आपसे मिलाने में लग जाती है! ‘तेरे बिना जिया जाए ना‘ क्रिशा चतुर्वेदी की कहानी है, जिसने हमेशा यह सपने देखे हैं कि उसके सपनों का राजकुमार उसे आकर ले जाए और फिर होता यह है कि कायनात उसका यह सपना सच कर देती है। उसकी शादी अंबिकापुर राजघराने के वारिस प्रिंस देवराज सिंह राठौड़ से हो जाती है। जहां क्रिशा का यह परी कथा वाला पल बड़ा मनमोहक था, वहीं देवराज की पहली पत्नी के बारे में भी कुछ राज बाहर आते हैं, जो क्रिशा की हमशक्ल है। इस नए मोड़ ने दर्शकों की दिलचस्पी और बढ़ा दी है।

प्रस्तुत है एक अनकही कहानी – काशीबाई बाजीराव बल्लाळ

अपने दर्शकों के लिए साल 2021 का सबसे बड़ा ऐतिहासिक महा धारावाहिक प्रस्तुत करते हुए ज़ी टीवी का नया शो काशीबाई बाजीराव बल्लाळ मराठा साम्राज्य की सबसे प्रतिष्ठित महिला की एक अनसुनी कहानी दिखाता है। इस शो में काशीबाई के नजरिए से मराठा साम्राज्य और इसके गौरव एवं शौर्य की गाथा प्रस्तुत की गई है। इसमें लाड़-प्यार में पली एक लड़की का सफर है, जो आगे चलकर एक कुशल पेशविनबाई बनती हैं। वो उस वक्त किले की रक्षा करती थीं, जब बाजीराव बाहर मराठा साम्राज्य का विस्तार कर रहे थे। इस शो में 9 साल की नवोदित बाल कलाकार आरोही पटेल नन्हीं काशीबाई का रोल निभा रही हैं और युवा एवं आकर्षक वेंकटेश पांडे बाजीराव का रोल निभा रहे हैं। जहां दोनों कलाकारों ने अपनी मासूमियत और बेमिसाल परफॉर्मेंस के साथ दर्शकों को प्रभावित कर लिया है, वहीं काशीबाई की साहसिक कहानी के साथ-साथ एक अनोखी प्रेम कहानी और समृद्ध मराठा संस्कृति ने दर्शकों को इस शो से बांध लिया है।
क्या होता है जब एक लड़की किसी लड़के से निकल जाती है दो कदम आगे – इस मोड़ से जाते हैं
ज़ी टीवी हाल ही में अपना नया शो – इस मोड़ से जाते हैं लेकर आया जो दर्शकों को उन औरतों के प्रति दोबारा सोचने पर मजबूर कर रहा है, जो अपने पुरुष सहयोगियों से ज्यादा सफलता हासिल कर रही हैं। यह दो यूपीएससी उम्मीदवारों – परागी पराशर और संजय पाठक की प्रेम कहानी है। जहां दोनों ही आईएएस अधिकारी बनने की हसरत रखते हैं, वहीं यह शो इन दोनों के परिवारों की सोच दर्शाता है, जब परागी अच्छे नंबरों से यूपीएससी परीक्षा पास कर लेती है, जबकि संजय ऐसा नहीं कर पाता! अक्षिता मुद्गल और हितेश भारद्वाज की मुख्य भूमिका वाले इस शो का हाल ही में प्रीमियर हुआ, जिसने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया है। यह शो अब एक दिलचस्प मोड़ पर पहुंच रहा है और यह देखना होगा कि क्या होता है जब परागी पास हो जाती है और संजय फेल हो जाता है!

एक सफलतम पारी के बाद समाप्त होने वाले शोज़ अपना टाइम भी आएगा

अपने दर्शकों का मनोरंजन करने और समाज की रूढ़िवादी सोच पर सवाल उठाने वाला बेहद सराहा गया शो ‘अपना टाइम भी आएगा‘ एक खुशनुमा मोड़ पर आकर समाप्त हुआ, जहां वीर और रानी के साथ-साथ विक्रम और कियारा की शादी हो जाती है, जिसके बाद वो खुशी-खुशी साथ रहने लगते हैं।

क्यों रिश्तों में कट्टी बट्टी
जिंदगी की एक झलक दिखाने वाले इस ड्रामा में दो नन्हें और प्यारे बच्चों की मासूम दुनिया दिखाई, जो मिलकर अपने माता-पिता शुभ्रा (नेहा मार्दा) और कुलदीप (सिद्धांत वीर सूर्यवंशी) के बीच खोया प्यार लौटाने के मिशन पर थे। इस साल यह शो समाप्त हुआ, जिसमें ऋषि और रोली अपने मां-बाप को मिलाने में सफल होते हैं।

तुझसे है राब्ता

तीन साल तक सफलतापूर्वक चलने के बाद कल्याणी (रीम शेख) और मल्हार (सेहबान अज़ीम) यानी कि ‘कलमा‘, इस शो के अंत में आखिरकार एक हो गए।

कुर्बान हुआ

एक दूसरे से बिल्कुल अलग दो इंसानों -चाहत (प्रतिभा रांटा) और नील (राजवीर सिंह) की अनोखी प्रेम कहानी ‘कुर्बान हुआ‘ ने इन दोनों की खट्टी-मीठी नोकझोंक के साथ दर्शकों का मनोरंजन किया और कई दिलचस्प उतार-चढ़ाव के जरिए दर्शकों को एक शानदार सफर से रूबरू कराया। इस शो ने दर्शकों से एक खास रिश्ता बना लिया और उन्हें खुद से बांध लिया। अंत में नील और चाहत के मिलन के साथ यह शो एक यादगार मोड़ पर आकर समाप्त हुआ।

अपने दर्शकों का लगातार दिल जीत रहे हैं पॉपुलर शोज़ जहां ज़ी टीवी ने कई नई कहानियां प्रस्तुत कीं, वहीं इस चैनल के दो शोज़ कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य लगातार दर्शकों के दिलों पर राज करते रहे। इस साल कुमकुम भाग्य भारतीय टेलीविजन के इतिहास के उन चुनिंदा शोज़ में शामिल हो गया, जिसने 2000 एपिसोड्स पूरे कर लिए। जहां यह शो अपनी दिलचस्प कहानी के साथ दर्शकों को लगातार इम्प्रेस कर रहा है, वहीं हमने कुमकुम भाग्य में दो बड़े लीप देखे। पहले लीप में एक नया अध्याय दिखाया गया, जहां अभि तनु से शादी करने के बाद अपने डैशिंग रॉकस्टार वाले अवतार से बहुत दूर हो जाता है, जबकि प्रज्ञा एक मल्टीनेशनल कंपनी की प्रभावशाली सीईओ बन जाती है। दूसरी ओर, रिया गलत रास्ते पर चल पड़ी, वहीं, प्राची और रणबीर खुशी-खुशी एक शादीशुदा जिंदगी गुजारने लगे। उधर प्रज्ञा, मेहरा परिवार से बदला लेने लौटती है लेकिन वो तनु और आलिया के इरादों से अपने परिवार को बचाने में जुट गई। हाल में आए लीप में रिया अपनी बहन के खिलाफ हो जाती है और प्राची को रणबीर से अलग कर देती है। इसी बीच अभि और प्रज्ञा कोमा में चले जाते हैं और रणबीर की शादी रिया से हो जाती है। जहां प्राची की दुनिया बिखर रही है, वहीं वो अपने भाग्य की बागडोर अपने हाथों में लेती है और रणबीर को दोबारा पाने की हसरत रखती है। जहां इस शो में कई दिलचस्प मोड़ आने वाले हैं, वहीं दर्शक भी ये जानने को उत्सुक हैं कि अब आगे क्या होगा।

इस बीच कुंडली भाग्य में प्रीता और करण अंततः शादी के बंधन में बंध जाते हैं और फिर लीप के बाद जब सब चीजें ठीक होने लगती हैं तो प्रीता को पता चलता है कि वो कभी मां नहीं बन सकती। यह जानकर लूथरा परिवार निराश हो जाता है, लेकिन उनकी जिंदगी में पीहू के आने से सबकुछ बदल जाता है। यह लड़की परिवार की खोई हुई खुशी वापस ले आती है, लेकिन पृथ्वी और सोनाक्षी अपनी चालें चलते रहते हैं। हाल में आए लीप में पीहू की मौत के बाद करण और प्रीता एक बार फिर अलग हो जाते हैं। करण प्रीता को दोषी ठहराता है और उसे खुद से अलग कर लेता है, लेकिन पृथ्वी के आतंक से इस परिवार को बचाने के लिए प्रीता कुछ साल बाद लूथरा मैनशन में वापस लौट आती है। क्या वो अपने परिवार को बचा पाएगी?

नए साल की एक जोरदार शुरुआत!
ज़ी रिश्ते अवॉर्ड्स 2021

आपको आपके पसंदीदा प्राइमटाइम डेली शोज़ दिखाने के लिए दिन-रात मेहनत करने वाले असंख्य एक्टर्स, डायरेक्टर्स, प्रोड्यूसर्स, क्रिएटिव टीमों और टेक्नीशियनों के योगदान को सम्मानित करते हुए ज़ी टीवी, अपने ज़ी रिश्ते अवॉर्ड्स 2021 के साथ लौट आया है, जिसका प्रसारण जल्द ही होगा। हाल ही में इस अवॉर्ड की नॉमिनेशन पार्टी हुई, जो जबर्दस्त सफल रही। लेकिन आप थोड़ा इंतजार कीजिए और इस साल के ज़ी रिश्ते अवॉर्ड्स में ज़ी कुटुंब को खुलकर शानदार वक्त बिताते जरूर देखिए, यहां यह अवॉर्ड हर किरदार के बीच एक खास रिश्ते को सेलिब्रेट करेगा।
भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का महोत्सव – स्वर्ण स्वर भारत
ज़ी टीवी का अपनी तरह का पहला भक्ति गायन रियलिटी शो – स्वर्ण स्वर भारत हमारे देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का महोत्सव मनाने और हमें अपनी जड़ों से जोड़ने के लिए तैयार है। यह शो माननीय प्रधानमंत्री की नई पहल आजादी का अमृत महोत्सव – भारत की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के मौके पर एक विनम्र योगदान है। यह शो भारतीय मूल्यों का उत्सव मनाएगा और कुछ रोचक एवं अपनी-सी लगने वाली कहानियों के अनोखे संगम के साथ हमें अपनी जड़ों तक ले जाएगा। ये कहानियां भावपूर्ण भक्ति संगीत के माध्यम से सामने लाई जाएंगी, जो देश की आबादी के दिलों तक पहुंचेंगी। इस शो में जाने-माने कवि डॉ. कुमार विश्वास, मशहूर सिंगर्स – पद्मश्री कैलाश खेर और पद्मश्री सुरेश वाडकर जजों के रूप में नजर आएंगे, जो कंटेस्टेंट्स की परफॉर्मेंस को सुर, भाव और स्वर की कसौटी पर परखेंगे। पॉपुलर एक्टर रवि किशन इस शो के होस्ट के रूप में नजर आएंगे, जिसका प्रीमियर 2022 में होगा।

getmovieinfo

Related posts